sainaवुहान(चीन),   विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने अपने विजयी अभियान को आगे बढ़ाते हुये यहां गुरूवार को एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया, लेकिन पी वी सिंधू का सफर दूसरे दौर में ही समाप्त हो गया.

टूर्नामेंट में पांचवीं सीड सायना ने थाईलैंड की नित्चाओन जिंदापोल को महिला एकल के दूसरे राउंड में 45 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 , 21-18 से मात दे दी. विश्व की 25वें नंबर की खिलाड़ी जिंदापोल एक बार फिर सायना के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकीं और इसी के साथ भारतीय खिलाड़ी ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 7-0 कर लिया.

लेकिन एक अन्य महिला एकल में विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी पी वी सिंधू आठवीं सीड चीनी ताइपे की ताई जू यिंग की चुनौती को पार नहीं कर सकीं. एक घंटे तक चले मुकाबले में सिंधू को अंतत: 21-13 20-22 8-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. सिंधू की नौंवीं रैंकिंग की ताई के खिलाफ करियर के छह मैचों में यह चौथी हार है.

ओलंपिक पदक विजेता सायना से इसी वर्ष दो बार मलेशिया और इंडिया ओपन में हार चुकीं जिंदापोल ने केवल शुरूआत में 2-2 की बढ़त ली. लेकिन इसके बाद सायना ने विपक्षी खिलाड़ी को 12-7 और फिर 19-14 से पीछे छोड़ा तथा 21-14 से गेम जीता. दूसरे गेम में जिंदापोल ने कुछ चुनौती पेश की लेकिन वह सायना के ज्यादा करीब नहीं आ सकीं.

Related Posts: