sainaसिंगापुर सिटी,  विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी सायना नेहवाल ने यहां शुरू हुये सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से आखिरी समय अपना नाम वापिस ले लिया जिसके बाद एक बार फिर एकल में पीत्र्वी सिंधू भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी.

मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गईं भारतीय खिलाड़ी सायना ने आराम करने के लिये टूर्नामेंट से हटने का निर्णय किया है. सायना के चीन के वुहान में 26 अप्रैल से एक मई तक होने वाली बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में वापसी की उम्मीद है. सायना के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. हरवीर ने कहा वह अधिक समय अपने अभ्यास को देना चाहती थीं. वह पिछले टूर्नामेंटों के बाद कुछ आराम करना चाहतीं थीं जिसके कारण उन्होंने सिंगापुर ओपन से हटने का फैसला किया ताकि अधिक ध्यान अभ्यास पर लगा सकें. वह पूरी तरह से फिट हैं. वह अच्छा भी खेल रही हैं.

सायना की अनुपस्थिति में महिला एकल में सिंधू जबकि पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत भारतीय दल की अगुवाई करेंगे. टूर्नामेंट के मुख्य दौर के मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे. इस बीच मिश्रित युगल में प्रणव चौपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने मंगलवार को अपने दोनों क्वालिफाइंग मैच जीतकर मुख्य ड्रा में जगह बना ली. भारतीय जोड़ी ने पहले मैच में सिंगापुर के गुआंग लियांग जेसन वोंग और यी लिंग एलाइन चुना को 21-15, 21-11 से हराया और दूसरे मैच में सिंगापुर के ही बीमो आदिल प्रकासो और चित्रा देवी सारी को 21-13, 21-10 से मात दी. मुख्य ड्रा में उनके सामने इंडोनेशिया के इरफान फादीहिला और वेनी अंगरैनी की चुनौती होगी. पुरूष एकल में चौथी सीड भारत के बी साई प्रणीत और आर एम.वी. गुरूसाईदत्त क्वालिफिकेशन राउंड में हार के बाद मुख्य ड्रा से ही बाहर हो गये. प्रणीत ने पहले मैच में इंडोनेशिया के विबोवो खो हेनिखो को 21-11, 21-10 से हराया.

Related Posts: