sainaजकार्ता,  विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने संघर्षपूर्ण जीत के बाद यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. लेकिन मनु अत्री और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी हारकर बाहर हो गई.

टूर्नामेंट में आठवीं सीड सायना ने पहले दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे की पाई यू पो को एक घंटे तीन मिनट तक चले संघर्ष में 21-11, 19-21, 21-15 से पराजित किया. वह पाई के खिलाफ पहली बार खेल रही थीं. हालांकि मिश्रित युगल के पहले दौर में मनु और पोनप्पा की जोड़ी पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई. 125वीं रैंकिंग की भारतीय जोड़ी को सिंगापुर की 40वीं रैंकिंग की योंग काई तेरी ही और वेई हान तान के हाथों 30 मिनट में 14-21, 25-27 से हार झेलनी पड़ी.

महिला एकल में भारत की एकमात्र प्रतिनिधि सायना के लिये विश्व की 23वीं रैंकिंग की खिलाड़ी पाई को हराना आसान नहीं रहा. पहले गेम में लगातार सात अंक लेकर सायना ने पाई के खिलाफ आसान जीत दर्ज की. लेकिन दूसरे गेम में चीनी ताइपे खिलाड़ी ने वापसी की. तीसरे और निर्णायक गेम में पाई ने पिछडऩे के बाद संघर्ष किया और 13-13 पर सायना की बराबरी की. लेकिन पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया 21-15 से गेम और मैच अपने नाम किया.