मुंबई,  बॉलीवुड के जूनियर बी अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर महान गीतकार और शायर साहिर लुधियानवी का किरदार निभाते नजर आ सकते हैं।

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार संजय लीला भंसाली साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम के जीवन पर फिल्म गुस्ताखियां बनाने जा रहे हैं।ऐसा माना जा रहा था कि शाहरुख खान, इरफान खान या अभिषेक बच्चन में से कोई एक साहिर का किरदार निभा सकता है।अब चर्चा है कि अभिषेक बच्चन का नाम इस फिल्म में साहिर के किरदार के लिए तय कर लिया गया है।

दीपिका पादुकोण भी फिल्म में काम करती नजर आ सकती है।वह फिल्म में मशहूर कवयित्री अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आ सकती है।इस फिल्म में साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी को दिखाया जाएगा।बताया जा रहा है कि भंसाली इस फिल्म के बारे में काम पद्मावती की रिलीज के बाद शुरू करेंगे।

अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन ,साहिर लुधियानवी के साथ ‘कभी-कभी’ और ‘त्रिशूल’ में काम कर चुके हैं।इससे अभिषेक को मदद भी मिलेगी।उल्लेखनीय है कि चालीस के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे।

कॉलेज के कार्यक्रमों मे साहिर अपनी रचित गजलों और नज्मों को पढ़कर सुनाया करते थे और अमृता प्रीतम उनकी मुरीद होकर उनसे प्यार करने लगी थी ।कुछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निष्कासित कर दिये गये ।

इसका कारण यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के रिश्ते पर एतराज था क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी और साथ ही एक वजह यह भी थी कि उन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नही थी और इसके बाद साहिर.अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गयी।

Related Posts: