चौहान का आभार भी जताया

नवभारत न्यूज भोपाल,

बीजेपी के वरिष्ठ प्रवक्ता दुर्गेश केशवानी के नेतृत्व में सिंधी समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का आज रविवार को सम्मान किया. प्रदेश सरकार द्वारा भोपाल के करीब दो लाख से ज्यादा मर्जर प्रभावितों और सिंधी विस्थापितों को उनकी जमीन का मालिकाना हक देने के फैसले पर आभार मानने के लिए ये प्रतिनिधमंडल नंदकुमार सिंह चौहान से मिला था.

दुर्गेश केशवानी ने बताया कि प्रदेश सरकार के इस फैसले से करीब दो लाख से ज्यादा मर्जर प्रभावितों को उनकी जमीन का मालिकाना हक मिलेगा। केशवानी ने आगे बताया कि इस फैसले के चलते ही सिंधी विस्थापितों को भोपाल, कटनी, जबलपुर, बुरहानपुर और अन्य जिलों में हुए जमीनों के मालिकाना हक संबंधित जो विवाद लंबित हैं उनका भी निपटारा जल्दी हो जाएगा.

दुर्गेश केशवानी ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी तरफ से सिंधी समाज को मर्जर के मर्ज से मुक्त कर नए साल का तौहफा दिया है. इस मौके पर नंदकुमार सिंह चौहान को प्रतिनिधी मंडल ने भगवान श्रीझूले लाल का फोटो देकर सम्मानित भी किया.

प्रतिनिधी मंडल में दुर्गेश केशवानी के अलावा पूर्व पार्षद गुरुमुखदास लखमानी, निर्मल सचदेवा, शिव इसरानी, दिनेश चांदवानी आदि मौजूद रहे.

Related Posts: