sindhuसिंगापुर सिटी,   भारत की पीवी सिंधू ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुये थाईलैंड की बुसानन ओंगबुमरूंगफान को बुधवार को हराकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया लेकिन पुरूष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत, अजय जयराम और एच.एस. प्रणय की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त हो गई

सिंधू ने बुसानन को 54 मिनट में 9-21, 21-17, 21-11 से हराया, सिंधू का दूसरे दौर में चीन की ही बिंगजियाओ के साथ मुकाबला होगा. विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का 18वें नंबर की चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 1-2 का करियर रिकार्ड है. सिंधू ने हाल में मलेशिया ओपन में बिंगजियाओ को हराया था. टूर्नामेंट में पहले दौर के मुकाबलों में भारतीय पुरूष खिलाडिय़ों का प्रदर्शन काफी खराब रहा.

एकल में तीन खिलाडिय़ों के एक साथ बाहर हो जाने के अलावा महिला युगल में भारतीय चुनौती संभाल रही विशेषज्ञ जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा तथा भारत की एन सिक्की रेड्डी और उनकी इंडोनेशियाई जोड़ीदार पिया जेबादियाह बेर्नादेथ भी अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गईं. हालांकि मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने सफलता हासिल की. उन्होंने इंडोनेशिया के इरफान फादहिल्लाह और वेनी अंगारैनी की जोड़ी को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

 

Related Posts: