दुबई,

ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भारत की पी वी सिंधू ने जापान की सयाका सातो को गुरूवार को लगातार गेमों में 21-13, 21-12 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली जबकि किदाम्बी श्रीकांत लगातार दूसरी हार झेल कर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गए।

सिंधू ने सातो को 36 मिनट में पराजित कर ग्रुप ए में लगातार दूसरी जीत हासिल की।इस ग्रुप से जापान की अकाने यामागूची भी लगातार दो जीत के साथ पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं।सिंधू और यामागूची के बीच शुक्रवार को होने वाले मुक़ाबले से इस ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली खिलाड़ी का फैसला होगा।

इससे पहले श्रीकांत को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा जिससे उनकी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें समाप्त हो गयीं।इस साल चार सुपर सीरीज खिताब जीत चुके विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर के श्रीकांत काे ग्रुप बी में सातवें नंबर के चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन से 18-21, 18-21 से मात खानी पड़ी।

चेन ने यह मुकाबला 43 मिनट में जीता।चेन ने इस जीत के साथ हीश्रीकांत के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 कर लिया है।

श्रीकांत को इससे पहले बुधवार को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के हाथों 13-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।टूर्नामेंट में श्रीकांत को अब अपना आखिरी मुकाबला चीन के यूकी के खिलाफ खेलना है जिनके खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड 3-0 का है।

Related Posts: