mp3सिंहस्थ मेला क्षेत्र में साधु-संतों और श्रद्धालुओं का आना प्रारंभ हो गया है। उन्हें बिजली, पानी, दूध एवं प्रसाधन की सुविधा तत्काल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। यह निर्देश उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने आज सिंहस्थ के जोनल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिये। परिवहन मंत्री ने महाकाल जोन, दत्त अखा?ा, काल-भैरव एवं मंगलनाथ जोनल कार्यालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पीएचई और पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री की जोनल कार्यालय में तथा सहायक यंत्री और उप यंत्री की सेक्टर कार्यालय में पद-स्थापना की जाये। प्रभारी मंत्री ने सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था नियमित किये जाने के लिये कहा। उन्होंने घाटों पर लगायी जा रही बेरिकेर्डिंग की जानकारी ली।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा। प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने जोनल और सेक्टर में स्थापित अस्थायी अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों और पेरा-मेडिकल स्टॉफ की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अस्पताल में 8-8 घंटे की 3 शिफ्ट लगाकर स्वास्थ्य सेवा दी जाये। श्री सिंह ने कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान विद्युत विभाग के कार्यों की प्रशंसा की। परिवहन मंत्री ने मेला क्षेत्र में तैनात राजस्व निरीक्षक और पटवारियों को निर्देश दिये कि वे इस बात की जानकारी रखें कि भू-खण्ड आवंटन के बाद आधिपत्य ले लिया गया है अथवा नहीं। मंगलनाथ जोन में 1525 भू-खण्ड आवंटित कर दिये गये हैं। प्रभारी मंत्री ने आधिपत्य भू-खण्डों में नियमित रूप से सुबह-शाम एक-एक घंटे जल-प्रदाय के लिये कहा।

Related Posts: