भोपाल,  22 अप्रैल को शुरू होने वाला सिंहस्थ मेला, दुनिया भर से आने वाले 5 करोड़ से ज्यादा तीर्थयात्रियों का उज्जैन शहर में स्वागत करने के लिए तैयार है। एयरटेल ने तय किया है कि उज्जैन शहर में मौजूद सभी 72 टावरों की क्षमता में सुधार व उन्हे अधिक उन्नत बनाया जाए। मौजूदा बूनियादी ढांचे का समर्थन 26 कवरेज ऑन व्हील्स टावरों के मजबूत नेटवर्क किया जाएगा। इन कवरेज ऑन व्हील्स टावरों को अंदरूनी मेला क्षेत्रों और घाट के अतिरिक्त नेटवर्क जरूरतों को पूरा करने के लिए रणनीतिक रूप से खड़े किए गए हैं। घड़ी के हर समय, यहां तक की व्यस्ततम समय और शाही स्नान के दिनों में भी बहुत अच्छी कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्थाऐं की गई हैं।

ग्राहक सेवा के साथ वॉइस, इंटरनेट और रोमिंग रिचार्ज की मांग में वृध्दि स्वभाविक है। आसानी से पहचाने जाने वाले 500 से अधिक रिटेल काउंटरो को तैयार किया गया है। एयरटेल ने सैकडों स्थानीय उद्यमियों और दुकानों के साथ गठजोड़ कर अपनी रिटेल उपस्थिति में वृध्दि लाते हुए रिचार्ज वाउचर की उपलब्धता को और अधिक सुविधाजनक बनाया है।

रिटेल की इस सुद्रण व्यवस्था में, 50 से अधिक फील्ड सेल्स एक्जक्यूटिव जुडेंग़े जो अखाड़ों, आश्रमों और घाटों पर घुमते रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि तीर्थयात्रियों के लिए रिचार्ज वाउचर हमेशा हाथ की दूरी पर उपलब्ध हैं। एयरटेल की ग्राहक सेवा अपने 2 विशेष कंपनी स्टोर तथा शहर में 50 विशेष व उज्जैन जिले में 130 एयरटेल सहायता केंद्रों से उपभोक्ताओं को अपनी सेवा से संतुष्ट करते रहेंगे। इन सहायता केंद्रों की टीमों को रणनीतिक तौर पर नियमित सेवा संबंधी मामलों से निपटने के अलावा रोमिंग ग्राहकों की आमद को संभालने के लिए प्रशिक्षित किया है।

जनसमूह में सिम प्रतिस्थापन के अनुरोध की उच्च संख्या की आशंका करते हुए एयरटेल ने 23 दूरसंचार सर्किलों के सिम के साथ यू-सिम या यूनिवर्सल सिम स्टॉक में रखे हैं. ताकि रोमिंग कस्टमर को हैंडसेट खो जाने पर या मौजूदा सिम क्षतिग्रस्त हो जाने पर बिना कोई समय लगे नई सिम दी जा सके।
नए कनेक्शन प्रदान करने के लिए इन सभी रिटेल काउंटरो पर नए सिम कार्ड भी रखे जाएंगे।