BPL2भोपाल,  महापौर आलोक शर्मा ने निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज के साथ सोमवार सुबह रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्र. 6 का निरीक्षण किया और सिंहस्थ में सम्मिलित होने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने, नो व्हीकल ज़ोन बनाने, श्रद्धालुओं के विश्राम हेतु टेंट, बिछात, पंखे, लाईट, पेयजल एवं साफ-सफ ाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं इन व्यवस्थाओं पर 24 घंटे निगरानी एवं नियंत्रण हेतु कंट्रोल रूम स्थापित करने के साथ ही अतिक्रमण हटाने, डामरीकरण कराने, हमीदिया समानान्तर मार्ग को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये.

महापौर ने नागरिकों की सुविधा के दृष्टिगत 20 शौचालय निर्माण हेतु भूमिपूजन किया एवं पूर्व से संचालित सुलभ काम्पलेक्स का भी निरीक्षण किया और दुकानदारों को दुकानों की सीमा में समान रखने व अतिक्रमण न करने की समझाइश भी दी. इस दौरान अपर आयुक्त एम.पी.सिंह, महापौर परिषद के सदस्य कृष्णमोहन सोनी, महेश मकवाना, केवल मिश्रा, दिनेश यादव, रेल्वे के स्टेशन मैनेजर प्रदीप सिंह व हेमंत श्रीवास्तव सहित नगर निगम व रेल्वे के अधिकारी मौजूद थे.

श्री शर्मा ने प्लेटफार्म क्र. 6 के विकास एवं सौन्दर्यीकरण से संबंधित मानचित्र का अवलोकन किया .महापौर ने कहा कि सिंहस्थ के श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो उसके लिये प्लेटफार्म क्र. 6 के साथ ही भौंरी में स्थाई बस स्टैंड की व्यवस्था की जा रही है. रेल्वे स्टेशन की सभी व्यवस्थाओं को बेहतर ढ़ंग से सुनिश्चित करने हेतु एक कंट्रोल रूम भी स्थापित करने के निर्देश दिये साथ ही इस क्षेत्र की सड़कों का डामरीकरण कराने, सेट्रंल वर्ज की पुताई, गमले आदि रखने व सौन्दर्यीकरण कराने, आटो स्टैंड को व्यवस्थित करने, चेम्बर ठीक कराने व अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये. जो शाम तक रख दिए गए . सभी दुकानों के साईन बोर्ड एक समान बनाने तथा सिंहस्थ में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को हरसंभव सहयोग देने हेतु समझाइश भी दी.

Related Posts:

स्कूलों में गीता की शिक्षा का निर्णय असंवैधानिक -माकपा
सुषमा स्वराज के संसदीय क्षेत्र में सड़क निर्माण में भारी फर्जीवाड़ा
ननि के अतिक्रमण अधिकारी से दफ्तर में मारपीट
एयर इंडिया की फ्लाइट 10 घंटे देरी से उड़ी
ग्रामीण विस्तार अधिकारियों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा
सहकारिता क्षेत्र में होने वाली धोखाधडी में न्याय दिलाना समाजसेवा का काम : डीजीपी