modiवॉशिंगटन 20 जुलाई. कैलिफोर्निया में रह रहे भारतीय अमेरिकियों ने सितंबर में अमेरिका आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उसी तरह शानदार स्वागत करने की तैयारी शुरू कर दी है जैसा स्वागत उनका पिछले साल मेडिसन स्क्वायर गार्डन में हुए आयोजन के दौरान किया गया था. मोदी सितंबर में सिलिकॉन वैली जाएंगे और वह कैलिफोर्निया जाने वाले दूसरे भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

भारतीय अमेरिकी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कैलिफोर्निया के सनीवेल में एक बैठक की. यह बैठक सिलिकॉन वैली में मोदी का भव्य स्वागत करने के लिए तैयारियों के सिलसिले में थी. मोदी सितंबर के आखिर में न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र की सालाना महासभा बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद, वह सिलिकॉन वैली जाएंगे और प्रौद्योगिकी उद्यमियों सहित भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे. इस बारे में औपचारिक घोषणा अभी की जानी है.

सुनने आ सकते हैं 20 हजार लोग
नवगठित इंडो-अमेरिकन क युनिटी ऑफ वेस्ट कोस्ट यूएसए के खांडेराव कैंड ने बताया कि हमने सैन जोस स्थित एसएपी सेंटर में 27 सितंबर की रात को सामुदायिक स्वागत करने की योजना बनाई है. समारोह में उन्हें सुनने के लिए करीब 20,000 लोगों के जुटने का अनुमान है. बैठक को अमेरिका में भारतीय राजदूत अरुण के सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित किया.

ऐतिहासिक अवसर
बैठक में मौजूद लोगों में सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूत वेंकटेश अशोक और भाजपा के विदेश संबंध विभाग के प्रभारी डॉ. विजय चौथाईवाले भी शामिल थे. मोदी के स्वागत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चौथाईवाले सैन फ्रांसिस्को बे एरिया गए थे. उन्होंने कहा कि सिलिकॉन वैली में रह रहे भारतीय समुदाय और भारत वंशियों के लिए यह आयोजन एक ऐतिहासिक अवसर है.

Related Posts: