IPLIPL1मुंबई,   कैटरीना कैफ की धूम, जैकलीन फर्नांडिज के यार ना मिले, ड्वेन ब्रावो के चैंपियन डांस, यो यो हनी सिंह के चार बोतल वोदका और रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी प्रस्तुति और क्रिकेट के दिग्गज सितारों की मौजूदगी से शुक्रवार को आईपीएल के नौंवे सत्र का उद्ïघाटन समारोह चकाचौंध हो उठा.

आईपीएल नौ के उद्ïघाटन समारोह में पूरी दूनिया को झूमने पर मजबूर करने के लिये फिल्मी से लेकर क्रिकेट सितारों तक सब कुछ मौजूद था. आईपीएल की शुरुआत शनिवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और नयी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के बीच मुकाबले से होने जा रही है लेकिन इससे 24 घंटे पहले रंगारंग और झूमते उद्ïघाटन समारोह ने समां बांध दिया. जैसी उम्मीद थी उद्ïघाटन समारोह वैसा ही चकाचौंध वाला रहा.

उद्ïघाटन समारोह की शुरुआत जैकलीन फर्नांडिज के जबर्दस्त डांस शो से हुयी और फिर यह डांस ग्रुप किंग्स यूनाइटेड के परफार्मेंस, स्टेज पर सभी आठ कप्तानों की मौजूदगी और उनके एमसीसी खेल भावना के शपथ लेने से गुजरता हुआ कैटरीना कैफ के धूम मचा ले, ब्रावो के चैंपियन डांस, यो यो हनी सिंह के दम दम दम और रणवीर सिंह के तूने मारी एंट्रियां -दिल में बजी घंटियां तक जा पहुंचा. हर परफार्मेंस पर स्टेडियम में मौजूद दर्शक और क्रिकेटर थिरकने के लिये मजबूर होते रहे. चैंपियन डांस पर तो वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने खड़े होकर कुछ झटके भी लगा लिए. यो यो हनी सिंह के चार बोतल वोदका पर दर्शक और भी झूम उठे.

चमचमाती रोशनी और लेजर शो के बीच उद्ïघाटन समारोह माया नगरी मंबई की तरफ पूरी तरह बॉलीवुड के रंग में रंगा रहा. उद्ïघाटन समारोह के बीच में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने सभी आठ टीमों के कप्तानों को मंच पर बुलाया. शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान से हुयी. उनके बाद गुजरात लायंस के सुरेश रैना, किंग्स इलेवन पंजाब के डेविड मिलर, कोलकाता नाइट राडर्स के गौतम गंभीर, पुणे सुपरजाएंटस के महेंद्र सिंह धोनी, रॉयल चेंलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली, सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और गत चैंपियन मुंबई के रोहित शर्मा मंच पर पहुंचे. धोनी और विराट के लिये दर्शकों ने सबसे ज्यादा तालियां बजायीं. कप्तानों के शपथ लेने के बाद कैटरीना ने धूम मचा दे का जलवा दिखाया.

Related Posts:

महंगाई पर भी बीजेपी-जेडीयू आमने-सामने
नेमार बिन ब्राजील पहुंचा क्वार्टर फाइनल में
ढील देने से एमएनसी देश को लूटेंगे: वामदल
सिंहस्थ में वृषभ संक्रांति पर्व स्नान के अवसर पर लाखो श्रद्धालुओं ने मां शिप्रा ...
‘सत्याग्रह’ की तरह ‘स्वच्छाग्रह’ की जरूरत : मोदी
पुराने नोट रखने पर जुर्माने के लिए अध्यादेश की मंजूरी