bpl4भोपाल,  सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीपेट), रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय, भारत सरकार के तहत रसायन और पेट्रो रसायन विभाग के अधीन एक स्वायत्त संस्थान है , 48 वॉ स्थापना दिवस 15 जून को मनाया गया.

इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए. जिसमें छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. कार्यक्रम की शुरुआत में संतुलित आहार और स्वास्थ जीवन पर पोषण विशेषज्ञ, साक्षी जैन ने व्याख्यान दिया. उन्होंने बैलेन्स डाइट के लाभ भी गिनवाए और कहा की बलनस डाइट के जरिये हम अपने स्वस्थ का ध्यान बखूबी रख सकते है तथा बैलेंस डाइट ही स्वस्थ जीवन स्वस्थ जीवन की कुंजी है.
अपने आप में अद्भुत इस संसथान के प्रयासों और इस संसथान के प्लास्टिक के क्षेत्र में विशेष योगदान को सम्मानित करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में अनेक विषय विशेषज्ञ शामिल हुए साथ ही सिपेट के पूर्व छात्र, छात्र व शिक्षकगण मौजूद थे.

सेंटर हेड अलोक साहू सिपेट ने पोषण विशेषज्ञ साक्षी की बात को ही आगे ले जाते हुए कहा की यदि हम पान में हरी सब्जियों और पोषणयुक्त भोजन का सेवन करेंगे तो स्वस्थ जीवन जी सकेंगे. आगे उन्होंने कहा की स्थापना दिवस एक एस अवसर होता है, जब हम सिपेट के पुरे परिवार को जन सकते है साथ ही आपको एक पुरे परिवार का साथ होने का एहसास भी होता है.

स्थापना दिवस के दिन ही क्रमभधता से विभिन्न प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई. जिनमें टेक्निकल क्विज, पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई. पूर्व छात्रों ने मौजूदा छात्रों के साथ अपने विचार व अनुभव साझा किये. कार्यक्रम के अंत में विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया गया.

Related Posts: