भोपाल सिटीजन फोरम के सदस्यों की बैठक

भोपाल,

शहर को नया और आधुनिक लुक देने के लिए भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड काम कर रही है. शहर का केवल एक हिस्सा नहीं बल्कि पूरा भोपाल स्मार्ट बन रहा हैं.

स्मार्ट सिटी को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है कि केवल एक हिस्सा ही स्मार्ट बनेगा. यह गलत है स्मार्ट पूरे शहर के लिए हुई है. यह बात भोपाल सिटीजन फोरम के सदस्यों ने गुरुवार को भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी को लेकर आयोजित बैठक में कही.

बैठक की अध्यक्षता बीएससीडीसीएल के सीईओ चंद्रमौलि शुुक्ला ने की. भोपाल स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों के संबंध सदस्यों को विस्तार से जानकारी दी. स्मार्ट सिटी के पेन, एरिया बेस्ड डेवलपमेंट व अन्य मॉडलों का प्रजेंटेशन दिया गया.

इसके साथ निर्माणाधीन इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की साइट विजिट भी की. इस दौरान सिटीजन फोरम सदस्यों ने कहा कि प्रोजेक्ट के पूरा होने पर भोपाल तस्वीर बदल जाएगी. शहर आधुनिक सुख-सुविधाओं से सुसज्जित हो जाएगा.

अभी तक बताया जा रहा था कि स्मार्ट सिटी केवल सीमित क्षेत्र में ही विकसित हो रही है. लेकिन ऐसा नहीं है. स्मार्ट सिटी मिशन के अलग-अलग प्रोजेक्ट पूरे शहर में चल रहे हैं. जिनके पूरा होने पर शहर सुरक्षित व स्मार्ट बन जाएगा. बैठक में फोरम के सदस्य हरीश भवनानी, वर्षा नावलेकर, विंग कमांडर धनेश दीक्षित आदि मौजूद थे.

Related Posts: