स्थापित हुई आदि शंकराचार्य की मूर्ति

नवभारत न्यूज ग्वालियर,

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का ग्वालियर के ईटालियन गार्डन में अनावरण किया।

एकात्म यात्रा के जनसंवाद कार्यक्रम में ग्वालियर पधारे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर निगम द्वारा जलविहार परिसर स्थित ईटालियन गार्डन में स्थापित की गई आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि आदि गुरु शंकराचार्य अद्वैत वेदांत के प्रणेता प्रसिद्व शैव आचार्य थे। आदि गुरु के द्वारा भारतवर्ष में चार मठों की स्थापना की गई है आदि गुरु ने धर्मराज्य की स्थापना के लिए व्यासपीठ तथा राजपीठ में सदभावपूर्ण संम्वाद के माध्यम से सामन्जस्य बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आदि गुरु शंकराचार्य ने हमारे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। श्री चौहान ने कहा कि हम सभी को आदि गुरु के जीवन से प्रेरणा लेकर देश की एकता और अखण्डता के लिए अपना जीवन समर्पित कर देना चाहिए।

इस अवसर पर महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर, सभापति श्री राकेश माहौर एवं साडा अध्यक्ष श्री राकेश जादौन सहित मेयर इन काउंसिल के सदस्यों एवं पार्षदगणों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

Related Posts: