shivrajभोपाल,  मुख्यमत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने कैबिनेट की बैठक में नए मंत्रियों को सलाह और चेतावनी देते हुए कहा कि वे स्वागत समारोह में सावधानी बरतें. बहुत ज्यादा दिखावा न करें बल्कि सादगीपूर्ण तरीके से आम जनता के बीच जाएं और उनकी समस्याओं का समाधान करें. राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी करें.

माह में दो दिन प्रभार वाले जिलों में रहकर कार्यकर्ताओं व आम जनता के बीच सतत्ï संपर्क अभियान चलाएं. मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने कहा कि सभी मंत्री सोमवार-मंगलवार के दिन मंत्रालय स्थित कक्षों में अनिार्य रूप से उपस्थित होकर काम-काज संभालें. चौहान ने कहा कि अब मंत्रियों के कार्यों का भी तिमाही मूल्यांकन किया जाएगा. इसलिए बेहतर परफारमेंस के साथ कार्य करें.

उन्होंने खासतौर पर नए मंत्रियों को पूरी ऊर्जा के साथ कार्य करने की सलाह दी है.
मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रियों से कहा कि भ्रष्टïाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है. इसके अंतर्गत कार्य करें. प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि न खाएंगे और न खाने देंगे की नीति पर कार्य करना है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मंत्री ऐसा कोई कार्य न करें जिससे उनकी और सरकार की छवि पर असर पड़े. राज्य सरकार ने गरीबों के हित में कई योजनाएं संचालित की हैं, उनका सफलतापूर्वक क्रियान्वयन कराएं.

Related Posts: