arun yadavभोपाल. पिछले दो दिनों में मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले से जुड़ी दो मौतों के बाद आज प्रदेश की राजधानी के राजनीतिक गलियारों में सत्तारूढ और विरोधी पार्टी के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज एक पत्रकार वार्ता में संवाददाताओं से कहा कि अब तक घोटाले से किसी न किसी तरह जुड़े कम से कम 45 लोग मारे जा चुके हैं। कांग्रेस इस मामले में सीबीआई या उच्चतम न्यायालय की निगरानी में किसी एजेंसी द्वारा इन मौतों की जांच किए जाने की मांग करती है।

श्री यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री पाक-साफ हैं तो उन्हें सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भले ही वर्तमान में घोटाले के मामले की जांच की उच्च न्यायालय निगरानी कर रहा है, फिर भी श्री चौहान सीबीआई जांच की अनुशंसा कर सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि घोटाले की जांच कर रहे विशेष कार्य बल और उसकी निगरानी कर रहे विशेष जांच दल जो जांच कर रहे हैं, उसकी भी जांच की जानी चाहिए।

श्री यादव ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस सीबीआई जांच की मांग को लेकर जल्द ही प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान करेगी। विधानसभा के आने वाले मानसून सत्र के दौरान विधानसभा के बाहर भी प्रदर्शन किया जाएगा और विधानसभा के अंदर कांग्रेस विधायक नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे की अगुवाई में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे।

Related Posts: