vyapamभोपाल,15 जुलाई,नभासं. प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं मामले में सीबीआई ने बुधवार को कुल पांच मामलों में एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने जांच शुरु करने के तीसरे रोज ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी रिश्तेदार डॉ. गुलाब सिंह किरार और उनके बेटे शक्ति किरार के साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के रिश्तेदार सुधीर सिंह भदौरिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.हालांकि तोमर मंगलवार को ही भदौरिया से किसी रिश्तेदारी से साफ इनकार किया था. इन दोनों के साथ ही कुल आठ लोगों के खिलाफ प्रि पीजी 2011 के मामले में केस दर्ज किया गया है.

एक अन्य मामला 2011 है जिसमें तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है इसमें प्री मेडिकल परीक्षा के बाद प्राइवेट कालेज में दाखिले की गड़बड़ी सामने आई थी. आईपीसी की धाराओं 419, 420, 467, 468, 471, 474 और 120बी के तहत पहला केस रजिस्टर्ड हुआ है,दूसरे मामले में भदौरिया और किरार पर मामला दर्ज हुआ है. जिसमें आरोपियों के विरुद्ध 419, 420, 467, 468,471 और 120 बी के तहत मामला रजिसटर किया गया है.

ये है मामला
एसआईटी की जांच में नवीन पुत्र त्रियोगी शर्मा भिंड को गिरफ्तार किया गया था. उसने गुलाब सिंह किरार से 30 लाख रुपए लेकर गौरव भदौरिया के जरिए आंसरशीट पर गोले काले कराने की बात कही थी. उधर,गुलाब सिंह किरार के पुत्र शक्ति प्रताप सिंह किरार की 2011 में प्री-पीजी में दूसरा सथान था. उनके खिलाफ आशीष चतुर्वेदी ने मामला दर्ज कराया था,जो कि आरटीआई कार्यकत्र्ता हैं.

Related Posts:

आइसीएससी बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाजी
11 दिनों में 210 करोड़ की कमाई की एक था टाइगर ने
नर्सो की हड़ताल बेअसर, नहीं टले ऑपरेशन
मुलायम बने प्रधानमंत्री , राहुल डिप्टी पीएम, तभी गठबंधन: अखिलेश
राष्ट्रपति का आदेश कोई राजाज्ञा नहीं, जो रद्द न की जा सके : उत्तराखंड हाईकोर्ट
दिल्ली में दस साल पुरानी डीजल गाड़ियों पर लगा प्रतिबंध