hafiz1जम्मू-कश्मीर, 1 सितंबर. मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद इन दिनों एलओसी में सक्रिय बताया जा रहा है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हाफिज सईद को सीमा से सटे इलाकों में देखा गया है. इधर भारतीय खुफिया विभाग ने दावा किया है कि हाफिज को 6 से अधिक बार सीमा से सटे इलाकों में देखा गया है.

हाफिज सईद के भारतीय सीमा से सटे इलाकों में सक्रिय होने की खबर मिलने के बाद खुफिया विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. हाफिज सईद के सीमा से सटे इलाकों में होने की खबर कोई नहीं है इससे पहले भी कई बार उसे देखा गया है. हाफिज के सक्रिय होने की खबर से ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि जम्मू-कश्मीर सहीत देश में कोई बड़े हमले की तैयारी चल रही है.

हाफिज सईद जो मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है कश्मीर में आतंकी गतिविधियों और जेहाद को बढ़ाने में लगा हुआ है. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और वर्तमान में जमात -ए- दावा के प्रमुख हाफिज कई बार भारत विरोधी बातें बोल चुका है. इसके निशाने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं. दो दिनों पहले हाफिज ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा था कि भारत जंग चाहता है और पाक को इसका करारा जवाब देना चाहिए. हाफिज ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान करारा जवाब देता है तो पूरा भारत घुटनों के बल झुक जाएगा.

Related Posts: