नयी दिल्ली,

खुदरा कारोबारियों के प्रमुख संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सीलिंग के विरोध में 02 और 03 फरवरी को 48 घंटे के दिल्ली व्यापार बंद का आह्वान किया है।

कैट ने आज यहां जारी बयान में कहा कि दोनों दिन दिल्ली के सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे और कारोबारी गतिविधियां ठप्प रहेंगी।

कैट के इस व्यापार बंद को दिल्ली में व्यापारिक संगठनों का व्यापक समर्थन मिलने का दावा करते हुये कहा गया है कि आज दिल्ली के प्रमुख बाज़ारों कनॉट प्लेस, चाँदनी चौक, करोल बाग़, सदर बाजार, कमला नगर, चावड़ी बाजार, खान मार्किट, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, डिफेन्स कॉलोनी, ग्रीन पार्क तथा दक्षिणी दिल्ली के सभी प्रमुख बाजार, राजौरी गार्डन, तिलक नगर, उत्तम नगर, कीर्ति नगर और पश्चिमी दिल्ली के अन्य बाजार, अशोक विहार, मॉडल टाउन, शालीमार बाग़, पीतमपुरा, रोहिणी तथा उत्तरी दिल्ली के अन्य बाजार, पहाड़गंज, विकास मार्ग, लक्ष्मी नगर, जगतपुरी, कृष्णा नगर, गाँधी नगर, शाहदरा, लोनी रोड, मयूर विहार आदि बाज़ारों ने व्यापार बंद में हिस्सा लेने की घोषणा की है।दिल्ली के अन्य बाजार भी बंद की तैयारी कर रहे हैं।

कैट ने कहा कि 48 घंटे के व्यापार बंद में दिल्ली के दो हजार से अधिक बाजारों के सात लाख से ज्यादा व्यावसायिक प्रतिष्ठान शामिल होकर अपना विरोध दर्ज़ कराएंगे।

सरकार से इस मुद्दे पर तुरंत ध्यान देने की मांग करते हुए संगठन ने कहा की केंद्र को अविलम्ब संसद के इसी सत्र में दिल्ली के व्यापार और व्यापारियों को सीलिंग के चंगुल से पूर्ण रूप से बचाने के लिए एक विधेयक लाना चाहिये।जिन प्रतिष्ठानों की सीलिंग हो गयी है उनको भी खुलवाने का प्रावधान करना चाहिये।

Related Posts: