मूलचंद के नाम पर होगा 5 नंबर से पीसीसी कार्यालय तक का मार्ग

  • निगम परिषद ने 6 प्रस्तावों को दी मंजूरी

भोपाल,

नगर निगम परिषद के साधारण सम्मिलन में रोहित नगर चौराहे का नामकरण सुंदर देवी के नाम पर करने तथा 5 नंबर से पीसीसी कार्यालय तक के मार्ग का नामकरण सिंधी समाज के वरिष्ठ समाज सेवी मूलचंद के नाम पर किए जाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

सम्मिलन में कार्य सूची में सम्मिलित 6 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई. निगम परिषद अध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को आईएसबीटी स्थित निगम परिषद सभागृह में निगम परिषद के सम्मिलन में मोबाईल फूड यूनिट हेतु हॉकर्स नीति में संशोधन, रानी अवंती बाई ट्रांसपोर्ट नगर भूखण्ड आवंटन तथा निगम स्वामित्व की निर्मित, निर्माणाधीन दुकानों के उच्चतम ऑफरकर्ताओं को दुकान आवंटन करने संबंधी निगम परिषद की कार्य सूची में सम्मिलित प्रस्तावों पर सदन में परिषद के सदस्यों द्वारा विचार विमर्श किया.

12 व 13 को विशेष बैठक- सम्मिलन में महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि नगर सरकार का यह उद्देश्य है कि शहर में नागरिक सुविधाओं संबंधी विकास के कार्यों में तेजी लाकर शीघ्रतापूर्वक पूर्ण कराया जाए.

उन्होंने कहा कि आगामी 12 और 13 फरवरी को विशेष बैठक बुलाकर प्रचलित एवं प्रस्तावित विकास के कार्यों को शीघ्रता से कराने हतु सदन के सभी सदस्यों से चर्चा करेंगे साथ ही निगम स्वामित्व की भूमि एवं अन्य सम्पत्तियों का समुचित उपयोग कर निगम की आय बढ़ाने हेतु कार्य योजना बनाने सहित अन्य विषयों पर उक्त विशेष बैठक में परिषद के सदस्यों से सार्थक चर्चा की जाएगी.

500 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास करेंगे सीएम

महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि शहर में स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा भोपाल में किए जा रहे एरिया बेस्ड डवलपमेंट के अंतर्गत निरंतर कार्य किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि गुरुवार 8 फरवरी को उक्त योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होटल पलाश के सामने प्रात: 10.30 बजे शासकीय बहुमंजिला आवासों तथा कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर सहित कुल 500 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास करेंगे.

ये प्रस्ताव भी हुए पारित

निगम परिषद सम्मिलन में नगर निगम के स्वामित्व के विभिन्न क्षेत्रों में निर्मित निर्माणाधीन दुकानों में न्यू मार्केट मल्टी लेवल पार्किंग की दुकान क्रमांक 8 द्वितीय तल के लिए प्राप्त उच्चतम ऑफर की राशि स्वीकृति संबंधी विभागीय प्रस्ताव, एमपी नगर मल्टी लेवल पाॄकग में निर्मित निर्माणाधीन दुकान क्रमांक जी-11 के लिए प्राप्त उच्चतम ऑफर राशि की स्वीकृति संबंधी विभागीय प्रस्ताव, एमपी नगर मल्टी लेवल पार्किंग की दुकान क्रमांक जी-32 के लिए प्राप्त उच्चतम ऑफर राशि की स्वीकृति संबंधी विभागीय प्रस्ताव, एमपी नगर मल्टी लेवल पार्किंग जी-1 व जी-48 के लिए प्राप्त उच्चतम ऑफर राशि की स्वीकृति संबंधी विभागीय प्रस्ताव, मोबाईल फूड यूनिट हेतु हॉकर्स नीति में संशोधन संबंधी विभागीय प्रस्ताव को मोटर व्हीकल एक्ट का पालन करते हुए पारित किया गया. साथ ही सम्मिलन में रानी अवंती बाई ट्रासंपोर्ट नगर स्थित भूखण्डों के आवंटन संबंधी प्रस्ताव को निगम परषिद ने मंजूरी प्रदान की.

Related Posts: