03kk14नई दिल्ली, 3 सितंबर. फुटबॉल का सरताज और गत चैंपियन ब्राजील, स्वीडन, दक्षिण कोरिया और यूक्रेन सहित रिकार्ड 103 टीमें 11 सितंबर से शुरू होने वाले देश के सबसे बड़े स्कूल फुटबॉल टूर्नामेंट सुब्रतो कप के 56वें संस्करण में हिस्सा लेंगी.

सुब्रतो कप के आयोजक सुब्रत मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसायटी के उपाध्यक्ष एयर मार्शल बीबीपी सिन्हा ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि टूर्नामेंट के इतिहास में यह पहली बार है जब भाग लेने वाली टीमों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. इस बार टूर्नामेंट के तीनों वर्गों अंडर 14 लड़के तथा अंडर 17 लड़के और लड़कियां में कुल 103 टीमें हिस्सा लेंगी. पिछले वर्ष टीमों की संख्या 91 थी. एयर मार्शल सिन्हा ने बताया कि टूर्नामेंट में 90 भारतीय स्कूली टीमों के अलावा गत चैंपियन ब्राजील, दक्षिण कोरिया, स्वीडन, यूक्रेन, अफगानिस्तान, बंगलादेश और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेंगी.

इसके अलावा पहली बार इस टूर्नामेंट में देश के शीर्ष क्लबों की जूनियर टीमें भी भागीदारी लेंगी. इन क्लबों में मोहन बागान, ईस्ट बंगाल, बेंगलुरू, पुणे और एआईएफएफ शामिल हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में देश में पहली बार होने जा रहे अंडर 17 फुटबॉल विश्वकप के मद्देनजर इस बार टूर्नामेंट का महत्व बढ़ गया है क्योंकि इस टूर्नामेंट से कुछ खिलाडिय़ों को भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका मिल सकता है.

Related Posts: