भोपाल,सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग ने मंगलवार को नगर की सुभाष कॉलोनी और विजय नगर बस्ती में एक करोड़ 3 लाख रुपये लागत के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया.

सारंग ने सुभाष कॉलोनी में 85 लाख रुपये लागत के नाला-नाली निर्माण और विजय नगर कॉलोनी में 17 लाख रुपये लागत के पेबिंग ब्लॉक लगाने के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया.

सारंग ने कहा कि नगर की बस्तियों में घर-घर नर्मदा जल पहुँचाया गया है. उन्होंने कहा कि पहले सुभाष कॉलोनी के रहवासियों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ता था. टैंकर से पानी की सप्लाई होती थी.

अब ऐसी स्थिति नहीं है, सभी के घरों में नर्मदा जल की सप्लाई हो रही है. उन्होंने कहा कि कॉलोनी में सड़कों का निर्माण भी कराया गया है. शहर के मुख्य मार्गों की मरम्मत और नये मार्गों का निर्माण रेलवे लाइन पर फ्लाई ओवर का निर्माण भी करवाया जा रहा है.

राज्य मंत्री सारंग ने कहा कि नगर में सीवेज निकासी के लिए नालियों का व्यवस्थित निर्माण कराया जा रहा है. उन्होंने सुभाष कॉलोनी नाला-नाली निर्माण एजेंसी को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय पर निर्माण सुनिश्चित करने की हिदायत दी.

पार्षद प्रकांत तिवारी एवं सुषमा चौहान, अशोक वाणी, प्रताप गुर्जर, दिनेश सक्सेना सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक मौजूद थे.

Related Posts: