नवभारत न्यूज ग्वालियर,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में हो रही डीजी कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन जब देशभर के चुनिंदा अफसरों से मुखातिब हुये तो ये निश्चिंतता का भाव स्पष्टï आया कि देश की सुरक्षा मजबूत है और इसमें सेंध लगाने वाले अब बच नहीं सकेंगे.

प्रधानमंत्री आज जब इस कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने टेकनपुर आये तो उन्होंने सुरक्षा से संबंधित निर्णयों की समीक्षा की और चुनिंदा अधिकारियों तथा विशेष ग्रुपों के साथ इसे अमलीजामा पहनाने पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री ने पुलिसिंग में साइबर क्राइम को एक चुनौती मानते हुये इससे निपटने पर जोर दिया.

इसके साथ ही सुरक्षा के मसलों को गोपनीय रखने के साथ-साथ इसमें खलल डाल रहे लोगों से सख्ती के साथ पेश आने को कहा. यह कॉन्फ्रेंस 8 जनवरी को समाप्त होगी. आखिरी दिन प्रधानमंत्री श्री मोदी 250 से अधिक अधिकारियों को संबोधित करेंगे

आज पीएम ऐसे रहेंगे मिनिट-टू-मिनिट

  • 8 जनवरी- सुबह 6 बजे से 7 बजे तक – योगा सेशन
  • 7 बजे से 9 बजे तक- आरक्षित
  • 9 बजे से 4.15 बजे तक डीजीपी, आईजी कॉफ्रेंस
  • शाम करीब 4.20 बजे – ऑडिटोरियम
  • करीब 4.30 बजे- टेकनपुर अकादमी से एयरपोर्ट रवाना
  • 5.00 बजे- दिल्ली रवाना होंगे

पूर्वोत्तर राज्यों की सुरक्षा पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कॉन्फ्रेंस में प्रत्येक राज्य के महानिदेशक से सुरक्षा के संबंध में रिपोर्ट लेने के साथ-साथ पिछले तीन साल में लिये गये निर्णयों पर हुये कार्यों की जानकारी ले रहे हैं.

खासकर पूर्वोत्तर राज्यों और सीमा से सटे प्रदेशों के डीजी से पीएम ने सुरक्षा मसलों पर चर्चा के दौरान स्पष्ट कर दिया कि सख्ती से पेश आना होगा और आतंकी गतिविधियों को रोकना ही है. बताना होगा कि इस डीजी कॉन्फ्रेंस में जम्मू कश्मीर के हालात, उग्रवाद, ह्यूमन ट्रैफिकिंग, साइबर आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा हो रही है.

मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा मजबूत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह विमानतल पर प्रधानमंत्री की आगवानी करने के बाद कहा कि प्रदेश में डीजी कांफ्रेंस होना हमारे लिए गौरव की बात है।  श्री मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो आंतरिक सुरक्षा को महत्व देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि  श्री मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा मजबूत होगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बदलने की बात पर सीएम ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बदलने की बात निर्मूल और अफवाह है।

1 घंटा देरी से आए मोदी

ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार की सुबह एक घंटा देरी से यहां वायुसेना के विमानतल पर आए. उन्हें 7.50 पर ग्वालियर पहुंचना था लेकिन दिल्ली में घने कोहरे के चलते वे एक घंटे की देरी से 8.50 पर एयरफोर्स बेस सेंटर से विशेष विमान से पहुंचे.

Related Posts: