naiduमुजफ्फरनगर,  केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने अाज दावा किया कि सुशासन और पारदर्शिता की बदौलत केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार देश में विकास की नयी इबारत लिख रही है।

श्री नायडू ने भारतीय किसान यूनियन (भाकियू )मुख्यालय सिसौली में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पदभार सम्भालते ही मंत्रिमंडल की पहली बैठक में कहा था कि हम सबको पारदर्शी रूप से शासन चलाना है।

कोई भी मंत्री अपने आप को जनता से ऊपर समझे की गलती न/न करे तथा जनसेवक बनकर काम करे। कांग्रेस पर वंशवाद को बढावा देने का आरोप लगाते हुये केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि दशकों तक देश में वंशवाद का बोलबाला रहा केवल एक परिवार के लोगों की जय-जयकार होती रही। महापुरूषों को दरकिनार कर दिया गया।

कांग्रेस के शासनकाल में व्यापम घोटाला, अगस्ता हैलीकाप्टर घोटाला, गूगल घोटाला, काॅमन वैल्थ घोटाला, टू जी घोटाला आदि होते रहे हैं। कांग्रेस केवल घोटालो की सरकार बनकर रह गयी थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने “गरीबी हटाओ” नारा दिया था लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज भी देश में 25 प्रतिशत लोग गरीबी की सीमा रेखा से नीचे रह रहे है। इस देश में अभी भी चालीस प्रतिशत लोग अशिक्षित है। सात हजार गांवों में सड़क नहीं है। 18 हजार गांवों में आज भी बिजली नहीं है। ये सब पूर्ववर्ती सरकार के कुशासन की देन है।

 

Related Posts: