pak_girlइस्लामाबाद,  भारत और पाकिस्तान में जारी भारी तनाव के बीच एक पाकिस्तानी लड़की का भारत को घर जैसा बताने और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल छू लेने वाला जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल पाकिस्तानी लड़कियाें का एक दल चंडीगढ़ में 11वें ग्लोबल यूथ पीस फेस्टिवल में भाग लेने आया था और उनमें से एक लड़की आलिया हरिर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर श्रीमती स्वराज से उनकी सकुशल स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए कहा था।

श्रीमती स्वराज से सुरक्षित वापसी का आश्वासन मिलने के बाद आलिया ने ट्वीट कर कहा, “बहुत ज्यादा अभिभूत हूं। श्रीमती सुषमा स्वराज जी से बात की जिन्होंने पाकिस्तानी दल को सुरक्षित पाकिस्तान लौटने का अाश्वासन दिया।” इस पर विदेश मंत्री ने जवाब देते हुए कहा, “मैं आपकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं क्योंकि बेटियां तो सबकी सांझी होती है।” इसके बाद आलिया ने कहा, “आपकी बेटी कहलाने का शर्फ हासिल है और क्या चाहिए। दल सुरक्षित घर वापस लौट गया। बहुत ज्यादा खुश हूं। बहुत-बहुत शुक्रिया।”

श्रीमती स्वराज और पाकिस्तानी लड़की की इस बातचीत ने सबका दिल जीत लिया। विदेश मंत्री ने अपने इस जवाब से पाकिस्तानी मीडिया में भी वाहवाही बटोरी। आलिया ने पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि उसने एक अक्टूबर को श्रीमती स्वराज से बात की और उन्होंने उससे पूछा कि वह भारत में आकर कैसा महसूस कर रही है। साथ ही विदेश मंत्री ने पूछा कि क्या पाकिस्तान दल को किसी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आलिया ने बताया कि उसे भारत घर जैसा लगता। इस पर श्रीमती स्वराज ने कहा, “मैं समझती हूं बेटा, लोगों के बीच बहुत प्यार है।” आलिया ने बताया कि लड़कियाें के अभिभावक और रिश्तेदार भारत में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित थे लेकिन वे भारत जाना चाहती थीं।

Related Posts:

ओबामा ने दिखाए नए सपने
सितंबर में जाएंगे अमेरिका: सिलिकॉन वैली में होगा मोदी का भव्य स्वागत
अमेरिकी सेना में सिख सैनिक पहन सकेगा पगड़ी
एनएसजी में मैक्सिको का भारत को समर्थन, मोदी ने कहा शुक्रिया
आईएस ने ली नीस हमले की जिम्मेदारी, फ्रांस ने किया तीन को गिरफ्तार
ट्रंप के मीडिया प्रवक्ता ने पत्रकारों से ‘कभी झूठ नहीं बोलने’ का वादा किया