Sensexमुंबई. तीन दिन की गिरावट के बाद आज बाजार में फिर से रौनक लौट आई. आज बाजार में शुरुआती कारोबार से ही तेजी रही और दिनभर खरीदारी देखने को मिली. खासकर आखिरी आधे घंटे में बाजार में जोरदार तेजी रही. अंत में सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1 फीसदी तक की तेजी के साथ बंद हुए हैं. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी आज जबरदस्त खरीदारी का देखने को मिली है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 10944.4 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ 11388.5 के स्तर पर बंद हुआ है.

सेंसेक्स 271.2 अंक यानि करीब 1 फीसदी की मजबूती के साथ 28930.4 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं एनएसई का निफ्टी 76 अंक यानि करीब 1 फीसदी की उछाल के साथ 8776 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं बीएसई के सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में ही बंद होने में कामयाब हुए हैं. पावर, रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और एफएमसीजी शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिली है. बीएसई का पावर इंडेक्स करीब 2.25 फीसदी तक चढ़कर बंद हुआ है, जबकि रियल्टी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और एफएमसीजी इंडेक्स में करीब 1.5 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं.

आज के कारोबारी सत्र में दिग्गज शेयरों में केर्न इंडिया, सेसा स्टरलाइट, एनटीपीसी, हिंडाल्को, डीएलएफ, सन फार्मा और बीएचईएल सबसे ज्यादा 4.6-2.3 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं. हालांकि टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोल इंडिया, बजाज ऑटो, डॉ रेड्डीज और एचयूएल जैसे दिग्गज शेयर 2.2-1 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं.

मिडकैप शेयरों में नैटको फार्मा, श्नाइडर इंफ्रा, स्पाइसजेट, अजंता फार्मा और एचएसआईएल सबसे ज्यादा 15.2-9.1 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं. स्मॉलकैप शेयरों में आधुनिक मेटालिक, इंटरनेशनल पेपर, सिगनेट इंडस्ट्रीज, जीओएल ऑफशोर और जिंदल स्टेनलेस सबसे ज्यादा 19.9-11.8 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए हैं.

Related Posts: