11 माह बाद कोर्ट पर वापसी में मिली हार

अबुधाबी,

मां बनने के बाद पहली बार कोर्ट पर वापसी कर रही 23 बार की ग्रैंडस्लेम चैंपियन अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को वापसी के बाद अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा.

फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको ने लगभग 11 महीने के बाद कोर्ट पर वापसी कर रही सेरेना को प्रदर्शनी मैच में 6-2, 3-6, 10-5 से पराजित किया. लाटविया की 20 साल की ओस्टापेंको ने यह मुकाबला कड़े संघर्ष के बाद एक घंटे सात मिनट में जीता.

विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज सेरेना ने अपना पिछला मैच इस वर्ष के शुरु में जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में खेला था जहां उन्होंने आठ सप्ताह के गर्भ के साथ मेलबोर्न में बिना एक भी सेट गंवाये खिताब जीता था.

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी के अब इस एक वर्ष का चक्र पूरा होने जा रहा है और उम्मीद है कि वर्ष 2018 फिर से 36 वर्ष की हो चूकीं सेरेना 15 जनवरी से शुरू होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने उतरेंगी.

जहां उनका लक्ष्य मार्गेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकार्ड 24 एकल खिताबों की बराबरी करना होगा. सेरेना ने अपनी वापसी को लेकर कहा कि कोर्ट पर फिर से वापसी करना शानदार रहा. इस दौरान मैंने अपने खेल को, प्रतियोगिता को और अपने प्रशंसकों को बहुत मीस किया.

सेरेना ने आस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब बचाने की चुनौती को लेकर कहा कि मुझे नहीं पता, लेकिन यदि मैं पूरी तरह से फिट रही तो मैं वहां जाऊंगी. यदि फिट रही तो मैं टूर्नामेंट में जरूर हिस्सा लूंगी.