spo1लंदन,  विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने निर्मम प्रदर्शन करते हुये गुरुवार को रूस की एलेना वेस्नीना को 6-2, 6-0 से रौंदकर विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला चौथी सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर से होगा.

केर्बर ने दूसरे सेमीफाइनल में सेरेना की बड़ी बहन वीनस को 6-4, 6-4 से हराया. सेरेना और केर्बर इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भिड़ी थीं, जहां केर्बर ने नंबर एक खिलाड़ी को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था. सेरेना के पास अब केर्बर से उस हार का बदला चुकाने और अपना 22 वां ग्रैंड स्लेम खिताब हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. यदि सेरेना ऐसा कर पाती हैं तो वह ओपन युग में जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लेम खिताब की रिकार्ड की बराबरी कर लेंगी.

टॉप सीड सेरेना ने सेंटर कोर्ट पर यह मुकाबला मात्र 48 मिनट में जीत लिया. सेरेना की इस टूर्नामेंट में यह सबसे आसान जीत रही. सेरेना अब ओपन युग में जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लेम खिताब की रिकार्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर रह गयी हैं. 34 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 11 एस और 28 विनर्स झोंकते हुये 29 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी को ध्वस्त कर दिया. सेरेना का प्रदर्शन इतना तूफानी था कि वेस्नीना उनके सामने बेबस खड़ी रह गयीं.

Related Posts: