serenaन्यूयार्क,   दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने अपने कॅरियर का 308वां ग्रैंड स्लेम मुकाबला जीतकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सेरेना ने आर्थर ऐश स्टेडियम में टूर्नामेंट के चौथे दौर के मुकाबले में कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को एक घंटे आठ मिनट में 6-2, 6-3 से हराकर अपनी 308वीं ग्रैंड स्लेम जीत दर्ज की। 52वीं रैंकिंग श्वेदोवा को शिकस्त देने के बाद सेरेना ने इतिहास रच दिया और वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लेम मुकाबलों के ओवरऑल विजेता की सूची में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर से आगे निकल गयीं और और शीर्ष स्थान कायम कर लिया।

34 वर्षीय सेरेना अपने रिकॉर्ड सातवें यूएस ओपन खिताब से अब तीन कदम की दूरी पर हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह अपने अभियान में कामयाब होंगी। विलियम्स का क्वार्टरफाइनल में पंचवी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप से मुकाबला होगा जिन्होंने 11वीं सीड स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-2, 7-5 से शिकस्त दी। सेरेना ने कहा, “बेहद कमाल और सुनकर काफी अच्छा लग रहा है। यह वही जगह है जहां से सब कुछ शुरू हुआ था और इसलिये इस रिकॉर्ड के मायने बहुत हैं। 308, सुनकर ही काफी अच्छा लग रहा है।”