serenaलॉस एंजेलिस,   फ्रेंच ओपन में खिताब हासिल करने से चूकीं विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स कमाई के मामले में जरूर चैंपियन हैं और उन्होंने सर्वाधिक कमाई करने वाली महिला खिलाडिय़ों की सूची में रूसी टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के 11 साल के लंबे आधिपत्य को समाप्त कर दिया है.

फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार सेरेना महिलाओं में सबसे अधिक कमाई करने वाली खिलाड़ी हैं. अमेरिकी खिलाड़ी ने इस मामले में एक समय उनसे आगे रहीं और फिलहाल डोपिंग आरोपों के कारण अस्थायी निलंबन झेल रही शारापोवा को पीछे छोड़ दिया है. मैगजीन ने बताया कि सेरेना की पिछले 12 महीने में ईनामी राशि और मैदान के बाहर होने वाली कमाई करीब 2.89 करोड़ डालर के करीब है. शारापोवा कमाई के मामले में महिला एथलीटों में पिछले लंबे अर्से से सबसे आगे थीं लेकिन डोपिंग में नाम आने के बाद उनकी प्रायोजन से होने वाली कमाई में कमी आई है.

हालांकि वह अभी भी 2.19 करोड़ डालर की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं. अमेरिका की मिक्सड मार्शल आर्ट खिलाड़ी रोंडा रोसी 1.4 करोड़ डालर की कमाई के साथ आठवें से सीधे तीसरे पर पहुंच गई हैं. उनके बाद नास्कार ड्राइवर डैनिका पैट्रिक(1.39 करोड़ डालर) हैं. सर्वाधिक कमाई करने वाली शीर्ष 10 महिला खिलाडिय़ों में अधिकतर टेनिस से हैं.

Related Posts: