SPO1गुवाहाटी,  मेजबान भारत के रिकार्डतोड़ प्रदर्शन, भव्य आतिशबाजी, खूबसूरत लेजर शो, संगीतमय प्रस्तुति और रंगारंग कार्यक्रम के साथ 12वें दक्षिण एशियाई खेलों का आज भव्य समापन हो गया.

केंद्रीय खेल मंत्री और सैग खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सर्बानंद सोनोवाल ने खचाखच भरे इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेलों के समापन की घोषणा की. समापन समारोह में असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, असम और मेघालय के खेल मंत्री, अगले सैग खेलों के मेजबान नेपाल और बांग्लादेश के खेल मंत्री, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन. रामचंद्रन और महासचिव राजीव मेहता मौजूद थे.

समापन समारोह में खिलाड़ी 2019 में नेपाल के काठमांडू में होने वाले 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में फिर से इक_ïा होने की इच्छा के साथ यहां से अलविदा हुए. असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने इस अवसर पर कहा कि ये खेल जबर्दस्त रूप से सफल साबित हुए और इसका श्रेय दोनों राज्यों असम तथा मेघालय के अधिकारियों और लोगों को जाता है. हमें खुशी है कि अधिकतर डेलीगेट और प्रतिभागी इन खेलों के आयोजन से पूरी तरह संतुष्ट रहे.

गोगोई ने कहा कि हमने इन खेलों को सफल बनाने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास किया. यदि कोई कमी रह गई हो तो हम उसके लिए माफी चाहते हैं. हमें इस बात की भी खुशी है कि इन खेलों से भारत और अन्य सार्क देशों के बीच मित्रता बढ़ेगी. यह खेल इस बात का भी प्रमाण है कि हम इन खेलों का सफल आयोजन कर सकते हैं.

Related Posts: