wawrinkaपेरिस, 5 जून. विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी और गत आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने शुक्रवार को पुरुष एकल सेमीफाइनल मुकाबले में 14वीं सीड फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को 6-3, 6-7, 7-6 और 6-4 से हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में स्थान बना लिया.

आठवीं वरीयता प्राप्त वावरिंका ने तीन घंटे 46 मिनट तक चले इस कड़े मुकाबले में शुरूआती सेट में सोंगा को 6-3 से मात दी लेकिन अगले ही सेट में सोंगा ने शानदार वापसी की और वावरिंका को 7-6 से हरा दिया. इसके बाद 72 मिनट तक चले तीसरे सेट में दोनों ही खिलाडिय़ों ने कड़ी मेहनत की और एक दूसरे को जबर्दस्त चुनौती दी लेकिन वावरिंका ने अपने कौशल का प्रयोग करते हुये 7-6 से यह सेट जीत लिया. दूसरे सेमी फाइनल में नोवोक जोकोविच और एंडी मर्रे के बीच खेला गया मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा. हालांकि पहला सेट 6-3, 6-3 के बाद एंडी मर्रे ने तीसरा सेट 5-7 से जीत लिया. निर्णायक सेट में दोनों के बीच 3-3 अंक की बराबरी थी. इस बीच भारी वर्षा के कारण के बीच मुकाबला रोक देना पड़ा. अब यह मैच कल खेला जायेगा. इसके विजेता का मुकाबला वावरिंका से होगा.

तीसरा सेट हारने के बाद विश्व के 15वें नंबर के खिलाड़ी सोंगा कुछ दबाव में आ गये और उन्होंने कुछ गलत शॉट खेले जिसका सीधा फायदा वावरिंका को मिला. स्विस खिलाड़ी ने चौथे सेट के दौरान अपना दबदबा कायम रखा और 6-4 से यह सेट जीतते हुये टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. क्वार्टरफाइनल मुकाबले में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाले वावरिंका ने तीन ब्रेक अंकों को भुनाया.

जबकि सोंगा मात्र एक ब्रेक अंक ही भुना सके. वावरिंका ने मैच के दौरान कुल 15 ऐस लगाये, वहीं सोगा ने आठ ऐस लगाये. वावरिंका का टूर्नामेंट के रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में एंडी मरे और नोवाक जोकोविच के बीच सेमीफाइनल मैच के विजेता से सामना होगा.

Related Posts: