सोनभद्र,  उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में ओबरा डैम और फफराकुण्ड रेलवे स्टेशन के बीच शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन की सात बोगी पटरी से उतर गये। किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है।

रेलवे चोपन के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर अमरेश कुमार ने बताया कि हावड़ा से जबलपुर के लिए जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन आज सुबह 06:22 बजे ओबरा डैम स्टेशन और फफराकुण्ड स्टेशन के बीच पिलर संख्या 141 के निकट डिरेल हो गयी जिससे एक सामान्य पार्सल बोगी, एक एस.एल.आर. बोगी दो जनरल बोगी और तीन एसी बोगी पटरी से नीचे उतर गये।

इंजन और उसके पीछे की तेरह बोगी डिरेल होने से बच गयी। इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। घटना के बाद घनबाद के डीआएम ए. के. अखौरी समेत रेलवे के कई अधिकारी मौके पर पहुँचे। सुबह 07:20 बजे सभी यात्रियों को आगे की बोगी में बैठाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया|

इस बीच सोनभद्र के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय भी मौके पहुंचकर यात्रियों से मुलाकात की और राहत कार्य में प्रशासनिक मदद किये जाने के आदेश दिये। श्री अखौरी ने बताया कि इसमें प्रथम दृष्टया विभाग की लापरवाही है। दो दिन पूर्व भी इसी रूट पर कंपलीग टूटने से मालगाड़ी दो भागो में बंट गयी थी।

उन्होंने बताया कि सात डिब्बे को छोड़ बाकी सभी डिब्बों को जबलपुर के लिए रवाना कर दिया गया है। ट्रेन के सिंगरौली स्टेशन पहुंचने पर सभी यात्रियों का मेडिकल चेकअप किया गया, सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे विभाग के द्वारा सभी यात्रियों के लिये अल्पाहार की व्यवस्था की गयी|

Related Posts: