भोपाल,  समय सुबह 8.35 बजे. टीटी नगर की ओर जा रही तेज रफ्तार स्कूली बस ने ठंडी सड़क के पास कोचिंग से अपने घर जा रहे दो छात्राएं व एक को टक्कर मार दी.

टक्कर मारने के बाद भागने की जल्दी में झाडू लगा रहे एक सफाईकर्मी को भी अपनी चपेट में लिया. इस दुर्घटना में एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक छात्र व छात्रा गंभीर रूप से घायल है. घटना एमपी नगर थाना क्षेत्र की है. हैरानी की बात तो यह है कि सूचना देने के बाद भी जब पौने घंटे तक डायल 100 व 108 नहीं पहुंची तो मजबूरी में बाइकों पर उठाकर जेपी अस्पताल ले गए, जहां उन्हें भर्ती करने से इंकार कर दिया. परिजन इलाज के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन उपचार नहीं होने पर परिजन अपने हिसाब से घायलों को रेडक्रॉस, हमीदिया व जेपी अस्पताल पहुंचे.

एमपी नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शीला उर्फ दुर्गा पघारे उम्र 17 वर्ष पिता बंशीलाल, आकाश पिता नवीन पवार उम्र 16 वर्ष और प्राची पाल उम्र 17 वर्ष पांच नंबर स्टॉप पर सुबह के समय कोचिंग पढऩे जाती थीं. कोचिंग से जब वे वापिस अपने घर बल्लभ नगर आ रही थीं तभी चिनार पार्क ठंडी सड़क के पास तेज रफ्तार आ रही स्कूली बस ने उन्हें चपेट में लिया. हादसे में छात्र दुर्गा के सिर में गंभीर चोटें लगीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक सफाईकर्मी ने जब यह हादसा देखा तो वह मदद के लिए आया, लेकिन स्कूली बस ने उसे भी टक्कर मार दी, जिससे वह भी घायल हो गया. दुर्गा और प्राची पाल सरोजनी नायडू हायर सेकेंड्री स्कूल में कक्षा 10वीं में अध्ययनरत हैं.
कैमरे मिले बंद

घटना के बाद पुलिस का मानना था कि चिनार पार्क के पास लगे कैमरों से बस की पहचान कर ली जाएगी. कैमरों के सीसीटीवी फुटैज देखने के लिए सीएसपी भारतेंदु शर्मा व टीआई आशीष धुर्वे पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे, लेकिन उनके अरमानों पर उस समय पानी फिर गया जब कैमरे बंद मिले. पुलिस का कहना है कि वहां से करीबन दो दर्जन से अधिक स्कूल बसें गुजरती हैं, ऐसे में बस को खोजना मुश्किल हैं. हालांकि टीआई अपने पास विलिग्टन स्कूल का नाम लिखे हुए हैं.

Related Posts: