miss_worldबीजिंग,  स्पेन की मिरीया लालागुना रोयो नयी मिस वर्ल्ड बन गयी हैं। खिताब की प्रबल दावेदार भारत की भारत की अदिति आर्या शीर्ष 20 सुंदरियों में भी जगह नहीं बना पायी चीन के दक्षिणी शहर सान्या के एक द्वीप रिजॉर्ट में कल हुए मिस वर्ल्ड 2015 प्रतियोगिता में दुनिया भर के 114 प्रतियोगियों ने भाग लिया था। पिछले वर्ष की मिस वर्ल्ड दक्षिण अफ्रीका की रोलेने स्ट्राउस ने रोयो के सिर पर मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया।

इस प्रतियोगिता में रूस की सोफिया निकिचुक दूसरे और इंडोनेशिया की मारिया हारफांती तीसरे स्थान पर रहीं। 23 वर्षीय रोयो बर्सिलोना में रहती हैं और इंस्ट्राग्राम पर काफी सक्रिय हैं। उनके पास फार्मोकोलॉजी की डिग्री है तथा वह न्यूट्रीशियन में स्नातकोत्तर करना चाहती हैं। रोयो ने अपने भाषण कहा “मैं बाहरी तौर पर सुंदर हूं तो इसका यह मतलब नहीं है कि मैं भीतर से खूबसूरत नहीं हूं। मैं जितनी बाहर से खूबसूरत हूं, उतनी ही मन से भी।” प्रतियोगिता शुरू होने से पहले मिस इंडिया अदिति आर्या को मजबूत दावेदार माना जा रहा था लेकन एक बार फिर भारत के हाथ निराशा लगी।

अदिति शीर्ष के 20 प्रतियोगियों में भी जगह नहीं बना सकीं। इस बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता विवादों में भी रहा क्योंकि चीन ने मानवाधिकार मसलों पर उसकी बुराई करने वाली मिस कनाडा एनास्तासिया लिन को इस सौंदर्य प्रतियोगिता में शामिल करने से मना कर दिया था।

Related Posts:

राष्ट्रपति हेतु प्रणब की उम्मीदवारी मंजूर
जागरूकता, एकता और निरंतरता ही हैं लक्ष्य-प्राप्ति के मूल मंत्र
कांग्रेस के मुखपत्र में प्रकाशित लेख से नेहरू-सोनिया की फजीहत
रैली पर लाठीचार्ज, छोड़े आंसू गैस के गोले
लालू का मोदी पर बड़ा हमला , देश में इमरजेंसी जैसे हालात
हत्यारों द्वारा गांधी को याद करना उनकी विचारधारा की जीत : कांग्रेस