दुबई,

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चैंपियंस ट्राफी में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गये फाइनल मैच को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ यादगार पाल करार देते हुए इसे ‘स्प्रीट ऑफ क्रिकेट’ अभियान के लिए चुना है.

भारत और पाकिस्तान ने इस वर्ष 18 जून को इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच खेला गया था जिसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों 180 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

आईसीसी ने आज अपने ट्विटर अकाउंट पर चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मैच का एक वीडियो जारी किया है जिसमें कप्तान विराट कोहली समेत कई भारतीय क्रिकेटर मैच की समाप्ति के बाद पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद तथा कई और पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के साथ हंसी-मजाक करते दिखाई दे रहे हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई-सा भी खेल हो दोनों देश के खिलाड़ी और दर्शकों के बीच सोशल मीडिया पर जमकर जुबानी जंग होती हैं. दोनों देशों के बीच होने वाले मैचों में स्टेडियम खचाखच दर्शकों से भरा रहता है और दोनों टीम एक-दूसरे के खिलाफ होने वाले मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं.

इसके अलावा दोनों टीमों के खिलाडि़य़ों में कई बार नोक-झोंक भी देखने को मिलता है. ऐसे में चैंपियंस ट्राफी की करारी हार को भुलाकर विरोधी टीम के खिलाडिय़ों के साथ हंसी-मजाक करने के पल को आईसीसी ने वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पल बताते हुए इसे ‘स्प्रीट ऑफ क्रिकेट’ अभियान के लिए चुना है.

चैंपियंस ट्राफी समाप्त होने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने विराट की प्रशंसा करते हुए कहा था कि विराट जैसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को गेंदबाजी करके वह अच्छे गेंदबाज बन गए हैं. कप्तान विराट ने भी भारत की मेजबानी में 2016 में हुए ट्वेंटी-20 विश्वकप से पहले आमिर को अपना बल्ला भेंट किया था.

Related Posts: