bpl3विशेषज्ञों से रूबरू हुए आस्ट्रेलिया के पूर्व मेयर, शहर भर से आए विकास के सुझाव

भोपाल,  स्मार्ट सिटी निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है और समय के साथ उसकी आवश्यकताओं की पूर्ति नवीन तकनीक के साथ जारी रखना चाहिए. शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए विशेष तौर पर युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित होना जरूरी है.

यह बात आस्ट्रेलिया के एडीलेड शहर के पूर्व मेयर स्टीफन यारवुड ने नगर निगम की और से स्मार्ट सिटी पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा झीलों और पहाड़ों की नगरी भोपाल बहुत खूबसूरत है और इसे स्मार्ट सिटी बनाने से इसकी उपयोगिता और अधिक बढ़ जाएगी. कार्यक्रम के मौके पर पहले भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने स्टीफन यारवुड का स्वागत किया और उनसे नगर निगम के साथ भोपाल को स्मार्ट सिटी का विजन तैयार करने में मदद करने का अनुरोध किया.

एकदिवसीय दौरे पर भोपाल आए स्टीफन ने भोपाल की खूबसूरती और यहां की खासियतों को देखा और यहां की जमकर तारीफ की. उनके साथ स्मार्ट सिटी सेल के अधिकारी, प्रभारी चन्द्रमौलि शुक्ल सहित निगम के कई अधिकारी भी थे. इस मौके पर महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि भोपाल की पहचान अब तेजी से बदल रही है. झीलों और पहाडिय़ों के शहर को स्मार्ट सिटी के विशेषज्ञों से लेकर आम आदमी की राय की सहमति से बनाया जाएगा. भोपाल को सिटी, हैरीटेज सिटी और स्मार्ट सिटी बनाना है. इस अवसर पर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान सहित अन्य उपस्थित जनों ने स्टीफन यारवुड का स्वागत पुष्पहार पहनाकर किया.

Related Posts: