bpl1भोपाल,  राजधानी के नगर निगम भोपाल की नव नियुक्त पहली महिला आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने सोमवार पूर्वान्ह सुबह 10:30 बजे निगम आयुक्त का पदभार ग्रहण किया. प्रभारी आयुक्त जी.पी. माली ने श्रीमती छवि भारद्वाज को कार्यभार सौंपा.

पदभार ग्रहण करने के बाद निगम आयुक्त श्रीमती भारद्वाज ने निगम अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और उनके द्वारा निष्पादित कार्यों की जानकारी ली. इसके बाद निगम आयुक्त ने समाचार-पत्र एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से भी चर्चा की. उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी सहित अन्य कार्य मेरे लिए चुनौतियों के रूप में रहेगें.

जिन्हें अच्छी तरह पूर्ण करना मेरा उद्ïदेश्य होगा. निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज ने पदभार ग्रहण के बाद संपूर्ण शहर की जलप्रदाय की व्यवस्था के संबंध में मुख्य अभियंता ए.के. पवार से जल स्त्रोत, जल वितरण प्रणाली आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. श्रीमती भारद्वाज ने कहा कि शहर के जलप्रदाय के बारे में जोन स्तर तक जाकर जलप्रदाय के बारे में देखेंगे तथा नागरिकों से सीधे संवाद करेगें.

यह एक खूबसूरत ग्रीन और क्लीन सिटी है जिसे और बेहतर बनाना है तथा शहर में सफाई व्यवस्था को निरीक्षण किया जाएगा. श्रीमती भारद्वाज ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि चरणबद्ध तरीके से कार्य किया जाएगा तथा यातायात में सुधार के लिए नागरिकों से के सुझाव लेते रहेंगे.