पर्थ,

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के अंतिम दिन सोमवार को पारी और 41 रन से जीत अपने नाम करते हुये 3-0 से एशेज़ सीरीज़ पर अपराजेय बढ़त बना ली।

अास्ट्रेलिया ने वाका क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी 72.5 ओवर में 218 रन पर ढेर करते हुये चायकाल से पहले ही जीत अपने नाम कर ली।दोनों टीमों के लिये यह मैच महत्वपूर्ण था और इंग्लैंड के लिये यह करो या मरो का मैच था लेकिन वह दो मैच शेष रहते हुये भी सीरीज़ गंवा बैठी।

इंग्लैंड की पारी में जेम्स विंस (55) और डेविड मलान(54) के अर्धशतकों के अलावा सभी बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।मेजबान टीम के तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड ने इंग्लैंड की पारी को निपटाने का काम किया और 18 ओवर में 48 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किये।

26 वर्षीय गेंदबाज़ ने पारी में छठी बार पांच विकेट निकाले।पैट कमिंस ने इंग्लैंड के आखिरी दो विकेट स्टुअर्ट ब्राड और क्रिस वोक्स को आउट कर जीत की अौपचारिकता को पूरा किया।पैट कमिंस ने दो विकेट और मिशेल स्टार्क ने एक विकेट लिया।

Related Posts: