सिडनी,

उस्मान ख्वाजा और कप्तान स्टीवन स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिये 107 रन की अविजित शतकीय साझेदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी एशेज़ क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को दिन की समाप्ति तक दो विकेट पर 193 रन बनाकर स्थिति नियंत्रित कर ली।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में 67 ओवर के खेल में दो विकेट खोकर 193 रन बना लिये हैं।वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 153 रन पीछे है जबकि उसके पास आठ विकेट सुरक्षित हैं।
क्रीज़ पर ख्वाजा 91 रन और स्मिथ 44 रन पर नाबाद हैं।

इंग्लैंड मेजबान टीम की पारी में केवल दो विकेट लेने में ही कामयाब रही जिसमें अोपनर कैमरन बेनक्राफ्ट(शून्य) को स्टुअर्ट ब्राड ने जबकि डेविड वार्नर(56) को जेम्स एंडरसन ने आउट किया।

मेजबान टीम ने सुबह इंग्लैंड की पहली पारी 112.3 ओवर में 346 रन पर समेट दी थी लेकिन उसकी पारी की शुरूआत भी खराब ही रही और ओपनर बेनक्राफ्ट खाता ही नहीं खोल सके।वह सात गेंदे ही खेल पाये थे कि ब्रॉड ने उन्हें टीम के एक रन के स्कोर पर ही बोल्ड कर दिया जबकि उपकप्तान वार्नर चायकाल से पहले आउट हो गये और आस्ट्रेलिया ने 96 रन जोड़कर अपने दोनों ओपनरों को गंवा दिया।

वार्नर ने 104 गेंदों में छह चौके लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की।वार्नर ने सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 11 टेस्ट पारियों में उनका छठा अर्धशतक भी है।जॉनी बेयरस्टो ने एंडरसन की गेंद पर उनका एक नीचा कैप लपका और वापिस भेज दिया।

Related Posts: