smriti1नयी दिल्ली,  केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के फेरबदल में कल मानव संसाधन विकास मंत्रालय से वंचित नयी कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस बात के लिए धन्यवाद दिया है कि उन्होंने उन्हें शिक्षा मंत्री के रूप देश की सेवा करने का मौका दिया।

श्रीमती ईरानी ने आज ट्वीट कर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है। अपने दो साल के कार्यकाल में अनेक विवादों में घिरी श्रीमती ईरानी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय छीने जाने पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है ,अलबत्त्ता उन्होंने श्री मोदी को इस बात के लिए भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने उन्हें कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा दिया है।

उनकी जगह नए मानव संसाधन विकास मंत्री बनाये गये प्रकाश जावडेकर ने आज श्रीमती ईरानी से औपचारिक मुलाकात की और उनसे कई मुद्दों पर चर्चा की।

श्रीमती ईरानी के विभाग बदले जाने पर मीडिया और सोशल मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। उनके विरोधियों ने जहाँ इस फेरबदल का स्वागत किया है वहीं उनके समर्थकों ने अफ़सोस भी जाहिर किया है लेकिन अख़बारों में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार श्रीमती ईरानी के विभाग बदले जाने के पीछे प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनका टकराव बताया जा रहा है।

उन्हें कपडा मंत्रालय ऐसे समय में मिला है जब कपडा उद्योग को बढ़ने के लिए सरकार ने हाल ही में एक बड़ा पैकेज दिया है और वस्त्र उद्योग में एक लाख रोजगार की सम्भावना व्यक्त की जा रही है।

श्रीमती ईरानी विवादों और अपनी आक्रामक कार्य शैली के लिए चर्चा में जरुर रही हैं लेकिन वह एक अच्छी वक्ता के रूप में भी प्रसिद्ध हैं और अपने विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब देना भी जानती हैं। देखना यह है वह कपड़ा मंत्रालय को नयी गति देंगी या फिर किसी विवाद में घिरेंगी।

Related Posts: