30abhiyanभोपाल, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय के ओर से स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन हो चुका है.

इसी आयोजन की श्रृंखला में बुधवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय द्वारा मैराथन वॉक का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में संग्रहालय के अधिकारी, कर्मचारी एवं दर्शकों ने संग्रहालय से होटल रणजीत लेक व्यू तक पैदल मार्च किया और स्वच्छ भारत अभियान पर नारे लगाए.मैराथन दौड़ के दौरान कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने कई जगहों पर विशेष साफ-सफाई भी की गई और वॉक के समय रास्ते में पडऩे वाला कचरा भी साफ किया गया.

कार्यक्रम के अवसर पर संग्र्रहालय के प्रशासनिक अधिकारी बीके चटर्जी कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का आयोजन पूरे देश में किया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी लोगों को अपने घरों के आसपास जगह पर साफ-सफाई जरूर करे और दूसरे लोगों को भी इसके लिये प्रेरित करे.बोट क्लब पर सभी दर्शकों ने इस आयोजन की सराहना की.कार्यक्रम का संयोजन राजेश गौतम एवं प्रीतम चौधरी ने किया.

प्रदर्शिनियों के प्रवेश शुल्क में वृद्धि-इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में आज से मुक्ताकाश प्रदर्शिनियों के प्रवेश शुल्क में परिवर्तन किया है.

Related Posts: