2as3भोपाल, भाजपा द्वारा आज प्रदेश के संगठनात्मक जिला केन्द्रों के सरकारी चिकित्सालयों में ‘स्वच्छता अभियान’ चलाया गया.जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता और जनता ने हाथों में झाडू थामकर चिकित्सालय परिसरों में साफ-सफाई कर स्वच्छ भारत निर्माण के जन आंदोलन में अपनी भागीदारी की.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं स्वच्छता अभियान के प्रदेश प्रभारी मनोरंजन मिश्र एवं सांसद आलोक संजर ने भोपाल के जयप्रकाश नारायण चिकित्सालय में प्रात: कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न वार्डों में एवं परिसर में साफ-सफाई की. चौहान ने कहा कि 2 अक्टूबर 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्वच्छता अभियान’ का शंखनाद किया था.पूरे वर्ष सरकार और संगठन ने इस अभियान को आंदोलन में परिवर्तित किया है.सार्वजनिक परिसर, सड़कों एवं सेवा बस्तियों में स्वच्छता अभियान पहुंचा है.

आज महात्मा गांधी एवं पं. लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा ने जनता को सामाजिक सरोकार के इस आंदोलन से जोड़कर सभी शासकीय चिकित्सालयों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है.उन्होंने कहा कि यह अभियान किसी सरकार अथवा किसी राजनैतिक दल का न होकर भारतवासियों का अभियान है.उन्होंने मार्मिक अपील करते हुए कहा कि महात्मा गांधी कहा करते थे कि ”स्वच्छता, स्वतंत्रता के जितने ही महत्वपूर्ण हैं.इसलिए हर इंसान को इसके लिए काम करना चाहिए.