spo2बासेल,   ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में 10वीं बार खिताब हासिल करने से चूकीं विश्व की तीसरे नंबर की महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत मंगलवार से शुरू हो रहे स्विस ओपन ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे.

चोट के कारण वर्ष के शुरूआती कई टूर्नामेंटों में नहीं खेल सकीं सायना का रविवार को संपन्न हुये ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था जबकि श्रीकांत भी जल्द ही टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे. वर्ष 2011 और 2012 में लगातार दो बार स्विस ओपन में खिताब जीतने वाली भारत की शीर्ष खिलाड़ी सायना यहां महिला एकल में अपने अभियान की शुरूआत जर्मनी की करीन शेनासे के खिलाफ करेंगी.

सायना को टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता दी गई है. जर्मन खिलाड़ी के खिलाफ अपनी पिछली दो मुलाकातों में विजयी रहीं हैदराबादी खिलाड़ी की कोशिश विजयी शुरूआत के साथ इस बार तीसरी बार खिताब जीतने पर लगी हैं वहीं गत चैंपियन और भारत के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी अपने अभियान की शुरूआत इंडोनेशिया के मुहम्मद बायू पांगिस्तू के खिलाफ करेंगे. स्विस ओपन में दूसरी बार खिताब के लिये उतर रहे विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का ऑल इंग्लैंड में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और वह दूसरे दौर में ही बाहर हो गये थे.
भारतीय स्टार सायना की कोशिश रहेगी कि वह स्विस ओपन के जरिये अपनी लय हासिल कर सकें.

Related Posts: