bpl1भोपाल,  भारतीय मजदूर संघ मध्यप्रदेश के आह्वïान पर सभी सम्बद्ध यूनियनों द्वारा 15 मार्च को प्रदेश की राजधानी भोपाल के गोङ्क्षवदपुरा दशहरा मैदान में सभा कर विधानसभा पर विराट प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन में हजारों प्रदर्शनकारी सम्मिलित थे. प्रदेश/देश के मजदूरों, कर्मचारियों की 31 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में यह प्रदर्शन किया गया. यह जानकारी प्रदेश महामंत्री के.पी. ङ्क्षसह भारतीय मजदूर संघ म.प्र. द्वारा दी गई. प्रदर्शन भेल क्षेत्र के गोङ्क्षवदपुरा दशहरा मैदान में आयोजित किया गया. प्रदर्शन के पूर्व सभा में मुख्य रूप से अखिल भारतीय महामंत्री विरजेश उपाध्याय ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ ने अपने पूर्व फैसले अनुसार 2 सितंबर-15 को संपूर्ण देश में हड़ताल का आह्वïान किया था, को स्थगित करके प्रधानमंत्री को समय दिया था कि वे समय रहते देश के मजदूरों की प्रमुख 12 सूत्रीय मांगों के विषय में विचार कर समाधान करेंगे.

परंतु एकमात्र बोनस कानून में संशोधन के अतिरिक्त कोई अन्य मांग पर समाधान नहीं किया गया. अत: केन्द्र सरकार को सोचना चाहिये और देशहित में मजदूरों की प्रमुख मांगों के समाधान पर पहल करनी चाहिये अन्यथा आने वाले दिनों में देश भर में उग्र धरना प्रदर्शन व आंदोलन होगा और संसद के शीतकालीन सत्र के समय भारतीय मजदूर संघ पूरे देश में धरना, प्रदर्शन एवं हड़ताल का भी आह्वïान कर सकता है. इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री के.पी. ङ्क्षसह ने प्रदेश के हजारों कर्मचारियों, मजदूरों की मांगों की विस्तृत जानकारी रखते हुये मुख्यमंत्री से समाधान की अपील की है. प्रदेश अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश तिवारी ने प्रदेश के कोने-कोने से आये सभी प्रदर्शनकारी कर्मचारियों, मजदूरों का आभार व्यक्त किया.

Related Posts: