डिग्री न मिलने पर छात्र ने कुलपति से की शिकायत

नवभारत न्यूज ग्वालियर,

जीवाजी विश्वविद्यालय में अपनी प्रोविजनल डिग्री लेने आया छात्र दिनभर इधर से उधर भटकता रहा ।छात्र ने सबसे पहले सहायक कुलसचिव से डिग्री दिलाने के लिए मिन्नत की लेकिन कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण सहायक कुलसचिव को छात्र से डिग्री देने से इंकार करना पड़ा ।

सहायक कुलसचिव के मना करने पर छात्रा सीधा कुलपति के पास शिकायत लेकर जा पहुंचा।
एसएलपी महाविद्यालय के छात्र सिद्धार्थ ने वर्ष 2017 में बीएससी की पढ़ाई पूरी की थी। छात्र का एसएसबी में सिलेक्शन हो गया है, जिस कारण छात्र को इंटरव्यू से पहले अपने दस्तावेजों भेजने हैं। लेकिन सहायक कुलसचिव अभयकांत मिश्रा ने उसे डिग्री देने से इंकार कर दिया ।

छात्र ने श्री मिश्रा को बताया कि उसे प्रोविजनल डिग्री की अत्यंत आवश्यकता है। आप कैसे भी करके मुझे डिग्री दिला दो । जिस पर श्री मिश्रा ने जवाब देते हुये कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है इसलिए अभी प्रोविजनल डिग्री नहीं मिल सकती ।

यह सुन छात्र भडक़ गया और सीधे कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला के पास जा पहुंचा। छात्र ने पूरी बात कुलपति को बताई तो कुलपति सीधे सहायक कुलसचिव के पास जा पहुंची। उन्होंने जब छात्र की डिग्री दिलाने की बात कहीं तो श्री मिश्रा ने कहा कि कर्मचारी हड़ताल पर हैं इसलिए अभी कैसे डिग्री मिल सकती है।

जिस पर कुलपति का कहना था कि हड़ताल पर बैठे कर्मचारी को बुलाओं और किसी भी प्रकार से छात्र की डिग्री दिलाओं । जिस पर श्री मिश्रा ने कर्मचारी को छात्र की डिग्री दिलाने के लिए बुलाया तो कर्मचारी ने हड़ताल से आने पर मना कर दिया । अंत में छात्र को निराश होकर घर वापस जाना पड़ा ।

Related Posts: