rasheelइस्लामाबाद,  पाक ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है. इस बार पाकन के आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने भारत को युद्ध की धमकी देते हुए कहा है कि उनकी फौज छोटे और बड़े दोनों युद्ध के लिए तैयार है. उन्होंने ये धमकी पाकन डे के मौके पर दी.

जनरल शरीफ ने पाक में 1965 की जंग के 50 साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि पाक सेना भारत से हर तरह के युद्ध के लिए तैयार है. हमारी फौज हर तरह के युद्ध से निपटने में सक्षम है और इसके लिए पूरी तरह तैयार है. चेतावनी भरे लहजे में कहा कि भारत को युद्ध के नतीजे भुगतने होंगे. भारत हमें युद्ध के लिए उकसा रहा है. हमारी सेना किसी भी हमले का जवाब देने की ताकत रखती है. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमले छोटे होंगे या बड़े या उनका प्रकार कैसा होगा.

उन्होंने अपने भाषण में कश्मीर का भी जिक्र किया और कहा कि कश्मीर का हल किए बिना इस क्षेत्र में शांति बहाल नहीं हो सकती. पहले कश्मीर मुद्दे पर बात होनी चाहिए तभी शांति वार्ता संभव है. उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर का मसला पाकिस्तान के लिए (बंटवारे) अधूरा एजेंडा है और इसे हल किए बिना शांति नहीं हो सकती. रावलपिंडी में आर्मी हेडक्वार्टर में अफसरों और आम लोगों के बीच शरीफ ने कहा कि ये साफ तौर पर समझ लेना चाहिए कि कश्मीर मुद्दे को हल किए बिना इस क्षेत्र में शांति नहीं आएगी.

Related Posts: