7railwayभोपाल,7 अगस्त,नभासं. कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने 25 सांसदों के लोकसभा से निलंबन के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका तो इधर, हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर उसके कार्यकत्ताओं ने स्टेशन पर प्रदर्शन किया. हरदा रेल हादसे पर उसने भोपाल से लेकर दिल्ली तक की सरकार को नहीं बख्शा उसके नेताओं ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए काली पट्टी बांध रखी थी.

भारी बल रहा तैनात
उसके विरोध प्रदर्शन को देखते हुए हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ गया. इसमें जीआरपी और जिला पुलिस बल दोनों शामिल थे. प्रदर्शन के दौरान रेल मंत्री का पुतला जलाने को लेकर उसके कार्यकर्ताओं की पुलिस के संग झड़प भी हुई.

रेल मंत्री से मांगा इस्तीफा
भोपाल कांग्रेस जिला अध्यक्ष पीसी शर्मा अपने कार्यकर्ताओं के साथ रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन के लिए पहुंचे. पीसी शर्मा ने कहा कि डेम से पानी छोडऩे के कारण यह हादसा हुआ है. इसके साथ ही रेलवे की लापरवाही भी उजागर हुई है. कांग्रेस रेल मंत्री सुरेश प्रभू और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के इस्तीफे की मांग कर रही है. पीसी शर्मा ने कहा कि दोनों मंत्री भोपाल आने के बाद सड़क मार्ग से भी घटना स्थल रवाना हो सकते थे, लेकिन उन्होंने होटल में बैठना ठीक समझा.

Related Posts: