कोलंबो,  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकमात्र ट्वंटी 20 मुकाबले में जीत के साथ श्रीलंका के खिलाफ तीनों प्रारूपों मेें मिली ‘क्लीनस्वीप’ जीत को कमाल का अनुभव बताया है।

भारत ने श्रीलंका को तीन मैचाें की सीरीज़ में 3-0 से और फिर पांच वनडे मैचों में 5-0 से हराने के बाद एकमात्र ट्वंटी 20 में सात विकेट से हराकर अपने दौरे का 9-0 से अपराजेय समापन किया। टीम को किसी दौरे पर तीनों प्रारूपों में क्लीन स्वीप की उपलब्धि पहली बार हासिल हुई है।

विराट की कप्तानी में हर दिन एक नया रिकार्ड और इतिहास बना रही भारतीय टीम ने श्रीलंंका के खिलाफ आखिरी ट्वंटी 20 मैच में भी कमाल का प्रदर्शन किया जिसमें कप्तान अपनी 82 रन की पारी के लिये मैन आफ द मैच भी रहे। विराट ने मैच में 54 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने इस जीत और पारी को खास बताते हुये कहा“ मेरे लिये यह बहुत ही खास पारी है।”

उन्होंने कहा“ हमने तीनों प्रारूपों में पहली बार किसी टीम का व्हाइटवॉश किया है। मैं इसके लिये टीम के सभी खिलाड़ियों को श्रेय देना चाहता हूं। हमारी टीम के बेंच खिलाड़ियों ने भी कमाल किया। हमने कई नयी चीजों का भी प्रयोग किया और यह परिणाम जबरदस्त है।”

28 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने कहा“ व्यक्तिगत तौर पर कहूं तो मैं मैच में अपनी क्षमता और ताकत के साथ खेलना चाहता था और बढ़िया क्रिकेट शॉट्स खेलना चाहता था। मैंने तीनों प्रारूपों के हिसाब से ही अपने खेल को ढालने की कोशिश की है और मैं सभी मैच खेलना चाहता था।”

Related Posts: